Tuesday 23 January 2018

भारतीय रिजर्व बैंक - रिश्तेदार - असर - सूचक - विदेशी मुद्रा


यूएसएस पिकरेल (एसएस -524) के साथ टैग ऑल हंस पत्रिका, मई 1 9 52 संस्करण से पाठ, स्टेन सेवेक एम्प की सौजन्य नेवल हिस्टोरिकल सेंटर के संग्रह से सरकारी यूएसएन फोटो एनएच 97019 Navsource के माध्यम से छवि यहां हम टेनच-श्रेणी डीजल-इलेक्ट्रिक शिकारी हत्यारा पनडुब्बी यूएसएस पिकरेल (एसएस -524) को देखते हैं। ओहू के समुद्र तट पर परीक्षण के दौरान, 1 मार्च 1 9 52 को ओहाऊ तट पर परीक्षण के दौरान, 150 फीट की गहराई से 48 डिग्री के कोण पर सरफेसिंग। 8220 इस ऑपरेशन का उद्देश्य नौवीं 8217 के पनडुब्बी विशेषज्ञों को उप 8217 की क्षमताओं और विशेषताओं का मूल्यांकन करने के लिए सक्षम था। GUPPY - स्नोर्कल प्रकार उप यह तस्वीर सबलो (एसएस -302) से ली गई थी। उसके सोनमर्मन ने पिक्केरल को निरीक्षण के तहत रखा था, जबकि वह जलमग्न था और सतह की तैयारी कर रहा था। पिकरले 8217 के दौरान सोनार गियर के संचालन के दौरान लगातार बदलते रिश्तेदार असर दिखाया जिससे फोटोग्राफरों ने इस शॉट को बनाने में सक्षम बनाया, जैसा कि उसने सतह को तोड़ दिया। 8221 नोट: ऊपर दिखाए गए 8220 शोरफसिंग 8221 का आधिकारिक रिकॉर्ड यह है कि यह 150 फीट पर शुरू हुआ और 48 डिग्री - angle। इस उत्क्रांति के दौरान चालक दल के सदस्य से हेल्मिंग करना: 8220 हम 250 फीट की दूरी पर, फ्लैंक स्पीड पर शुरू हुए। सरफेसिंग क्रम में 8216 उपयोग 60 डिग्री 8217 (बुल-टाइप 8217 कोण सूचक पर उच्चतम पढ़ना) शामिल है 8220 हम ओवरहोट, और 65 डिग्री पर बुलबुले खो दिया अधिकतम कोण (72 डिग्री) बाद में पंप कक्ष बीलज में हाईवॉटर मार्क्स की गणना की गई थी। पीछे की ओर सोचते हुए, पुल के पानी के ऊपर पानी के ऊपर धनुष को पकड़ने के अलावा, शिकंजा बहुत अधिक है, जहां हमने शुरू किया था, फिर भी हमें ऊपर की तरफ बढ़ाना 8220 क्वीन फाश (एसएस -393) से पहले संदेश जो हमारे साथ था: 8216 आपके टारपीडो कक्ष की विशिष्ट गुरुत्वाकर्षण 8216 8220 आप सोच सकते हैं, सीओ। एक प्रतिस्पर्धात्मक जंगली तश्तरी के बारे में कुछ था, यह पता लगाने के लिए कि नई जीपीपी नौकाओं के लिए सीमाएं क्या हैं, पुराने डब्लू डब्लू 2 नौकाओं के साथ जुड़ी हुई हैं। और, हमें 23 साल बाद 23 डिग्री के बाद 43 डिग्री 8221 के डिम्यूटिशन किए गए एम्बरजैक 8217 (एसएस -522) रिकॉर्ड को हराया था, जिसमें कोरियाई और वियतनामी जल दोनों में युद्धकालीन सेवा शामिल थी और दक्षिण अमेरिका का एक प्रक्षेपण था। उसी दिन उसे प्रीमो लोंगोर्दो (एस -501) के रूप में इटली में स्थानांतरित कर दिया गया, जिसने उसे दूसरे दशक के लिए मेडल में नाटो सेवा में बरकरार रखा था, हालांकि संभवतः उसके 1952 के चालक दल के रूप में इस तरह के उत्साह के साथ नहीं देखा गया था। इसे साझा करें: असर और रेडियल Navbar मेनू असर और रेडियल हम बुनियादी परिभाषाओं के साथ शुरू करते हैं: बीयरिंग (brg quot को) दूसरे से एक स्थलीय बिंदु की क्षैतिज दिशा है। यह आम तौर पर 360 (उत्तर) से 360 डिग्री के माध्यम से कोणीय दूरी के रूप में व्यक्त किया जाता है। 1 यदि असर को सही उत्तर के रूप में व्यक्त किया जाता है, तो असर को एक वास्तविक असर कहा जाता है। यदि संदर्भ दिशा विमान के शीर्ष 2 है, तो असर को रिश्तेदार असर कहा जाता है। रेडियो स्टेशन के असर को रेडियो तरंग के प्रसार की दिशा का पारस्परिक रूप है। 3 एक रेडियो असर रेडियो द्वारा प्राप्त एक असर है। एक दृश्य असर ने असरदार रूप से प्राप्त किया है। रिश्तेदार बीयरिंगों को साजिश करने से पहले वे बीयरिंग लेते समय विमान के क्षैतिज सही शीर्षक में जोड़कर सही बीयरिंग में परिवर्तित हो जाएंगे, जब राशि इस राशि से अधिक हो जाएगी तो 360 गिर जाएगी। इस प्रकार, टीबी आरबी TH (टीबी सच असर है, आरबी रिश्तेदार असर है, और TH सही शीर्षक है।) 4 यदि एक बेरिंग रेखा को Mercator चार्ट पर एक सीधी रेखा के रूप में लगाया जाता है, तो सुधार, जिसे रूपांतरण कोण कहा जाता है । लागू किया जाना चाहिए 5 एक रेडियल दृष्टि की एक पंक्ति होने के नाते, एक सर्वव्यापी सीमा या ओमनिरेंज VOR से रेडियो तरंग प्रसार के एक अनंत संख्या में से एक है। यदि उपयुक्त एयरबोर्न इंस्ट्रूमेंटेशन उपलब्ध है, तो रेडियल (दिशा) जिस पर विमान स्थित है वह पहचाना जा सकता है। 6 रेडियल जिस पर एक विमान स्थित है, इसलिए विमान शीर्ष पर निर्भर है। हवाई जहाज में वीओआर रिसीवर में एक सर्वव्यापी पाठ्यक्रम का विचलन सूचक (उद्धरण सीडीआईक्वाट) और एक बहुस्तरीय चयनकर्ता (quotOBSquot) या रेडियल चयनकर्ता है। वीओआर सिग्नल ट्रांसमिशन की प्रकृति के कारण और दिशा खोजने के लिए जिस तरह से उपयोग किया जाता है, वहां एक 180 अस्पष्टता है और सीडीआई दो विपरीत दिशाओं (यानी दो रेडियल, 180 से अलग, या तो से आने वाले संकेतों के प्रति समान रूप से संवेदनशील है VOR)। इसे हल करने के लिए एक अतिरिक्त सर्किट स्थापित किया गया है और यह एक ध्वज के माध्यम से या FROM से संकेत करेगा। आपके प्रश्न में आपने रेडियल 180 पर सीडीआई सुई को केंद्रित करने का प्रस्ताव दिया है। इसलिए यह तर्क दिया जाता है कि टोफॉम फ्लैग के अभाव में, आपका रिसीवर (विमान) या तो स्टेशन से 180 के असर पर या असर पर स्थित हो सकता है स्टेशन से 000 का यदि आपके पास स्थिति की जानकारी का एक और स्रोत था तो आप कुछ आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि आप कहां थे। वैकल्पिक रूप से आप एक रेडियल चुनने के लिए रेडियल चयनकर्ता घुंडी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप VOR से 000 की असर लाइन पर स्थित थे, तो विमान के शीर्ष पर ध्यान दिए बिना। और रेडियल 180 का चयन किया था, फिर टी ध्वज प्रदर्शित किया जाएगा। यदि आप रेडियल 360 चुनते हैं तो फ़्लैग फ़्लैग दिखाई देगा। इस महत्वपूर्ण बिंदु को समझें - तात्कालिक संकेत स्थान पर निर्भर करता है और शीर्ष पर नहीं। इस उदाहरण में, यदि कोई एनडीबी VOR स्टेशन के साथ सह-स्थित है तो रिसीवर - स्वचालित दिशा खोजक (quotADFquot) - एक रेडियो असर प्रदर्शित करेगा यही है, सुई स्टेशन को इंगित करेगी, और TOFROM ध्वज की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि सुई का दिशा दर्शाता है। विमान से एनडीबी को लेकर रेडियो 180 हो जाएगा। हालांकि, ऊपर एक असर की परिभाषा पर लौटने के लिए, दो संभावित संदर्भ दिशा-निर्देश हैं - सही उत्तर (या चुंबकीय उत्तर यदि विविधता लागू किया जाता है) और विमान शीर्षक। इसलिए दो अलग-अलग प्रकार के रेडियो असर संकेतक हैं: रिश्तेदार असर सूचक (quotRBIquot) और रेडियो चुंबकीय सूचक (quotRMIquot)। हमारे उदाहरण में जहां हम शून्य भिन्नता ग्रहण करेंगे, यदि विमान का शीर्षक 360 एम (एमएमएग्नेटिक) था, तो एनडीबी के लिए रेडियो असर 180 सापेक्ष और 180 सच होगा। अगर शीर्षक 180 एम थे, तो रेडियो असर 000 सापेक्ष और 180 सच होगा। इस प्रकार, रूपांतरण के कोण के लिए सुधार की उपेक्षा करना, विमान से (असली) असर (शीर्षक से) स्वतंत्र है। इसके बावजूद, एडीएफ द्वारा प्राप्त दिशानिर्देश जानकारी, सरलतम मामले में, एक रिश्तेदार असर अगर एक सच्ची असर आवश्यक है - या शायद, चुंबकीय असर - क्रमशः, एक वास्तविक असर या चुंबकीय असर प्राप्त करने के लिए, सापेक्ष असर को क्रमशः सही शीर्षक या चुंबकीय शीर्ष करने के लिए जोड़ना आवश्यक होगा। एक स्थिति या असर लाइन की साजिश रचने में कुछ महत्वपूर्ण व्यावहारिक विचार शामिल हैं जो विषय पर उपयुक्त साहित्य के साथ परामर्श करके सर्वोत्तम तरीके से पेश किया जाता है (जैसे रूपांतरण कोण, अक्षांश के प्रभाव, जो सही करने के लिए उपयोग करने के लिए भिन्नता का मूल्य, इत्यादि को सुधारना आदि) 1 Bowditch , एन (2002) अमेरिकन प्रैक्टिकल नेविगेटर बेथेस्डा, एमडी: राष्ट्रीय इमेजरी और मैपिंग एजेंसी। कला। 107. 2 यस विमान के अग्र और पिछड़े अक्ष और वस्तु की दृष्टि की रेखा के बीच का कोण हमेशा 360 के माध्यम से विमान के नाक पर दक्षिणावर्त मापता था। रेडियो तरंगों की दृष्टि से फैला हुआ है - हालांकि अगर लहर के बीच यात्रा की जाती है विभिन्न अपवर्तक सूचकांक के दो मीडिया यह सख्ती से एक सीधी रेखा का पालन नहीं करेंगे। 3 अमेरिकी जल विज्ञान कार्यालय (1 9 63 सीपी) एयर नेविगेशन - एच. ओ. पब। संख्या 216 वाशिंगटन: यूएस GPO कला। 107 .-- संबंधित देखें: यूएस एयर फोर्स पुस्तिका 11-216 4 आईबीडी कला। 903-904। 5 आईबीआईडी कला। 1115. सीएफ। एन। बोडिच, सेशन सीआईटी। । पी। 744. 6 इबद कला। 1117।

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